पीएम मोदी ने ग्रेटर नोएडा में किया पेट्रोटेक का उद्घाटन, देश की स्थिति को बताया बेहतर

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा में पेट्रोटेक का उद्घाटन करते हुए सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और साथ ही देश की स्थिति को भी पहले से बेहतर बताया है। पढ़ें डाइनामइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

ग्रेटर नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट में पहुंचे। यहां उन्होंने 13वें पेट्रोटेक 2019 का विधिवत उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी के एक्सपो मार्ट पहुंचने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया। यहां पर उनके साथ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और डॉक्टर महेश शर्मा भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री के वायु मार्ग के बजाए सड़क मार्ग से एक्सपो मार्ट पहुंचने की वजह से यह कार्यक्रम एक घंटे देरी से शुरू हुआ था।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु और केरल दौरे पर पीएम मोदी रखेंगे AIIMS की आधारशिला

इस मौके पर उन्होंने पेट्रोटेक प्रदर्शनी में शामिल होने वाली कंपनियों एवं देशों के प्रतिनधियों को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती 6वीं बड़ी अर्थव्यवस्था है। विश्व में तीसरे नंबर पर सबसे बड़ा ऊर्जा का उपयोग करने वाला देश भारत है।

उन्होंने कहा कि पिछले 4 सालों में बिजली को हर गांव तक पहुंचाने का प्रयास किया गया है। लक्ष्य के तहत हमने सभी घरों में बिजली पहुंचाई है, इससे भारत की रैंक सुधरी है। एलईडी से ऊर्जा की बचत हुई है और खर्च कम हुआ है।  पिछले 3 साल में  64 लाख एलपीजी कनेक्शन दिए गए हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था को लेकर और भी काफी सारी बातों को साझा किया और कहा कि वर्तमान सरकार के प्रयास से देश के हालात काफी सुधरे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या कश्मीर में हुआ आतंकी हमला मोदी सरकार की नाकामी है?

हां
51.09%
नहीं
48.91%