महराजगंज में रूटीन से नहीं चलती रोडवेज बसें, यात्रियों के आवागमन में भारी परेशानी

डीएन ब्यूरो

यात्रियों की सुगम व सहज यात्रा को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने बसों के संचालन का रूटीन निर्धारित किया है लेकिन मुख्यालय पर आवागमन करने वाली बसों में इसका ध्यान नही दिया जाता है। जिसके चलते यात्री गण इन बसों के भरोसे समय से अपने गंतव्य तक नही पहुंच पाते हैं। सरकार ने परिवहन निगम को आवागमन सेवा को बेहतर बनाने के लिए ही किया होगा। लेकिन महराजगंज में बसों के आवागमन का व्‍यवस्थित रूटीन होने के कारण यात्रियों को लगातार परेशानी होती रहती है। लेकिन उनकी सुनवाई के लिए परिवहन विभाग जरा भी सतर्क नहीं दिखता है।

रोडवेज बसे
रोडवेज बसे

महराजगंज: जिले में बसों के आवागमन का अव्‍यवस्थित रूटीन होने के कारण यात्रियों को लगातार परेशानी होती रहती है। लेकिन उनकी सुनवाई के लिए परिवहन विभाग जरा भी सतर्क नहीं दिखता है। 

गौरतलब है कि यात्रियों की सुगम व सहज यात्रा के लिए परिवहन निगम ने बस संचालन का एक रूटीन निर्धारित किया है। लेकिन मुख्यालय पर आवागमन करने वाली बसों पर इसका ध्यान नही दिया जाता है। जिसके चलते यात्री समय से अपने गंतव्य तक नही पहुंच पाते हैं।

रूटीन में अनियमितता के कारण बस अड्डे पर भी यात्रियों की हर समय भीड़ रहती है। वहीं यदि कुछ बसें अनियमित ही सही आती हैं तो जल्दी चढ़ने में यात्रियों में कहासुनी और धक्का मुक्की का आए दिन किस्‍सा सुनने को मिलता है। 

वहीं यात्रि‍यों का कहना है कि समय से सरकारी बसों के न आने के कारण लगातार समस्‍या बनी रहती है। कहीं भी जाना हो घंटों इंतजाार करना पड़ता है। इससे मजबूर होकर प्राइवेट वाहनों में ज्यादा पैसे देकर सफर करना पड़ता है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …