जानिये, पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकवादी हमले की पूरी कहानी, 4 आतंकी ढेर, 5 लोगों की मौत

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान में कराची स्टॉक एक्सचेंज के चार हमलावरों को पुलिस ने ढेर कर दिया है। इस आतंकी हमले में पांच लोगों की भी जान चली गयी। जानिये, इस हमले की पूरी कहनी..

कराची स्थित पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज
कराची स्थित पाकिस्तानी स्टॉक एक्सचेंज

नई दिल्ली: कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह हुए आतंकी हमले में सभी चार आतंकवीदियों को मार गिराये जाने की खबरें हैं। इसके अलावा इस हमले में पांच लोगों की भी मौत हो गयी है। एक्सचेंज की बिल्डिंग में घुसे आतंकवादियों की अंधाधुंध फायरिंग के बाद अब भी वहां दहशत का माहौल है लेकिन हालत अभी नियंत्रण में बताये जा रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक कराची स्टॉक एक्सचेंज सोमवार सुबह 10.30 बजे खुला और इसके खुलते ही कुछ हथियारबंद आतंकी बिल्डिंग में आ घुसे। बताया जाता है कि आतंकी पहले पार्किंग में घुसने की कोशिश कर रहे थे। हथियारबंद आतंकियों के घुसने से वहां मौजूद कर्मचारियों और आम जनता में भगदड़ मच गयी। लोगों द्वारा दी गयी सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुछ ही देर में पूरी बिल्डिंग को घेर लिया गया। 

आतंकियों ने सबसे पहले स्टॉक एक्सचेंज की इमारत के मेन गेट पर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग करते हुए इमारत में घुसे। इस फायरिंग के दौरान एक पुलिस अफसर और एक सिक्योरिटी गार्ड के घायल होने की खबर है। 

स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में घुसने पर चारों आतंकियों ने वहां अंधाधुंध फायरिंग की। इस फायरिंग के कारण अब तक पांच लोगों के मारे जाने की बात सामने आयी है। मौके पर सुरक्षा बलों द्वारा की गयी जबावी कार्यवाही में चारों आतंकियों को मार गिराया गया। आतंकियों की फायरिंग में पांच लोगों के मारे जाने की खबर है। दूसरी तरफ रैंजर द्वारा पूरी बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

पाकिस्तना पुलिस का कहना है कि हमलावरों ने कथित तौर पर पुलिस अधिकारियों के कपड़े पहने हुए थे, जो वो ऑफ में ड्यूटी पर पहनते हैं। आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हमला किया। उनका पास एक बैग भी देखा गया, जिसमें संभवत: विस्फोटक होने की संभावना जतायी जा रही है। 

जियो न्यूज से बात करते हुए कराची के इंस्पेक्टर जनरल ने कहा कि हालात नियंत्रण में है और सभी आतंकियों को मार गिराया गया है। रेंजर्स और पुलिस के जवान इमारत के अंदर घुस गए हैं और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार