कानपुर: मकान में ब्लास्ट के बाद अफरा-तफरी

डीएन संवाददाता

कानपुर में देर रात गोदाम में ब्लास्ट होने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने जांच-पड़ताल के दौरान चार युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

मौके पर पहुंची पुलिस
मौके पर पहुंची पुलिस

कानपुर: किदवई नगर ओ ब्लाक स्थित एक घर में उस वक्त हड़कम्प मच गया जब घर के गोदाम में सोमवार देर रात तेज ब्लास्ट हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि इलाके के लोग घरों से बाहर निकल आए। मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से 12 बोर तमंचे के दो खाली कारतूस बरामद हुए हैं। एसएसपी समेत एटीएस की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में भी लिया है।

किदवई नगर दलेलपुरवा में रहने वाले सब्जी आढ़ती मोहम्मद इरशाद ने किदवईनगर ओ ब्लाक स्थित तीन मंजिला घर है। उन्होंने अपने मकान को किराए पर दिया हुआ है। बताया जा रहा है कि पहली मंजिल पर किराएदार अब्दुल, पप्पू और अरशद परिवार के साथ रहते हैं। इसी मंजिल पर आगे की तरफ एक कमरा अलग से बना हुआ है। इसमें एक दर्जन युवक किराए पर रह रहे हैं। घर के ग्राउंड फ्लोर स्थित टिन का गोदाम लंबे समय से बंद है। देर रात इसी गोदाम में अचानक तेज धमाका हुआ। धमाके की आवाज से आसपास के लोग बाहर आ गए।

पूरे मकान में धुआं भर गया। इस दौरान मकान में रहने वाले लोग भी घर से बाहर निकल गए। इसके बाद मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को विस्फोट की सूचना दी। सूचना मिलते ही एसपी साउथ जूही पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।

चार युवकों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने जांच पड़ताल की तो गोदाम गेट के बाहर 12 बोर की दो खाली कारतूस मिली। वही पुलिस ने मकान मालिक और तीनों किराएदारों से पूछताछ कर घर की तलाशी ली। पुलिस को तलाशी में एक कमरे से एक दर्जन बैग बरामद हुए। इस कमरे में फिलहाल कोई नहीं मिला। किराएदारों ने बताया कि कमरे में कुछ युवक रहते हैं। देर रात इस कमरे में रहने वाले चार युवक पहुंच गए। पुलिस ने चारों युवकों को हिरासत में ले लिया है।

एटीएस कर रही जांच

बरेली निवासी सरफुल सैफी और अफजल रजा के साथ दिल्ली निवासी उपेन्द्र जिनके बारे में मकान मालिक ने बताया वो अभी फरार है। आनन-फानन में विस्फोट की सूचना पर एसएसपी सोनिया सिंह ने बताया कि घर से दो कारतूस के खोखे और कुछ बारूद मिला है। धमाके के कारणों की पड़ताल की जा रही है। इसी के साथ एटीएस भी मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार