घाटी में जारी हिंसा के बीच जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री ने की पीएम मोदी से मुलाकात

डीएन संवाददाता

जम्मू-कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बीच सूबे की सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान न सिर्फ कश्मीर के हालातों पर चर्चा हुई बल्कि बीजेपी-पीडीपी गठबंधन पर भी बात हुई।

पीएम मोदी से मुलाकात करती सीएम महबूबा मुफ्ती
पीएम मोदी से मुलाकात करती सीएम महबूबा मुफ्ती

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सात लोककल्याण मार्ग पर स्थित उनके आधिकारिक निवास पर मुलाकात की। बताया जा रहा है कि यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली और इस दौरान दोनों के बीच घाटी के हालातों पर चर्चा हुई।

जम्मू कश्मीर सीएम महबूबा मुफ्ती

सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के साथ मुलाकात में हाल के उपचुनावों में हुई कम वोटिंग और सुरक्षा हालातों पर जानकारी दी। महबूबा ने जोर दिया कि राज्य के लिए उसी नीति को आगे बढ़ाना होगा जो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने अपनाई थी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर हम हालातों को नहीं नियंत्रित कर पाएंगे। उन्होंने साफ-साफ कहा कि केंद्र सरकार को अलगाववादी नेताओं से बातचीत करनी होगी और उसी तरह से बात करनी होगी जिस तरह से पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेई के कदमों पर ही चलना होगा। 

इसके अलावा, पार्टियों के गठबंधन के अजेंडे, सिंधु जल समझौते की वजह से राज्य सरकार को होने वाले नुकसान पर भी चर्चा हुई।

मुफ्ती ने कहा कि घाटी में हालात सामान्य करने के लिए एक माहौल पैदा करना होगा। पथराव के जवाब में गोली से हालात सुधरने वाले नहीं हैं। मुफ्ती ने उम्मीद जताई कि बातचीत के जरिए घाटी के हालात सुधारे जा सकते हैं। बीजेपी और पीडीपी के बीच मतभेद के सवालों पर महबूबा ने कहा कि इसे बातचीत के जरिए सुलझाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर में गवर्नर रूल पर फैसला केंद्र को करना है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार