ICC Cricket World Cup 2019: हरभजन सिंह ने चुनी विश्व कप की टीम, जानिए, किन खिलाड़ियों को मिली जगह

डीएन ब्यूरो

इस साल इंग्लैण्ड में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय चयनकर्ता और प्रबंधन टीम का चुनाव करने में जुटे हुए हैं, दूसरी ओर हरभजन सिंह ने विश्व कप टीम का ऐलान कर दिया है। डाइनामाइट न्यूज़ में जानें किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिली है हरभजन सिंह द्वारा चुनी गई टीम में..

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह
दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह

नई दिल्ली: भारतीय चयनकर्ता व प्रबंधन जहां एक ओर 15 सदस्यीय विश्व कप टीम पर विचार कर रहे हैं, वहीं हरभजन सिंह ने पूरी टीम का ऐलान कर दिया है। उन्होंने इस टीम में उमेश यादव और रवींद्र जडेजा को भी शामिल किया है। टूर्नामेंट के लिए उन्होंने शंकर का भी समर्थन किया है। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि टीम में चुनाव को लेकर हार्दिक पांड्या और शंकर के बीच मुकाबला होगा, क्योंकि दोनों ही ऑल राउंडर हैं। 

यह भी पढ़ें: विश्व कप क्रिकेट 2019: रहाणे, पंत और विजय शंकर विश्व कप टीम में हो सकते हैं शामिल

जडेजा को ऑल राउंडर के रूप देखा जा सकता है: हरभजन सिंह

दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि इंग्लैंड का माहौल काफी गर्म होगा और वहां ह्यूमिडिटी काफी होगी। इसके लिए टीम में रवींद्र जडेजा को शामिल करना ज़रूरी है। टीम मैनेजमेंट उन्हें भी एक ऑल राउंडर की तरह देख सकता है।

यह भी पढ़ें: कुलदीप यादव ने लगाई लम्बी छलांग, आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे
हरभजन ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'यदि आपको 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी याद हो तो आपको पता होगा कि यूके में कितनी गर्मी और ह्ययूमिडिटी होती है। यदि परिस्थितियां वैसी ही होती हैं यदि विपक्षी टीम के पास 5-6 दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो जडेजा को एक पैकेज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। वह नंबर 6 पर नंबर 7 के हार्दिका पांड्या के साथ बल्लेबाजी कर सकते हैं। अब भी वह बेस्ट फील्डर हैं।'

हरबजन की 15 सदस्यीय टीम
हरबजन सिंह ने विश्व कप टीम के लिए 15 सदस्यीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक, उमेश यादव और विजय शंकर को शामिल करने का सुझाव दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि रविंद्र जडेजा को संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है।

   
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …