Happy Birthday Ayushmann Khurrana: जानिये, दिलों को जीतने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना से जुड़ी कुछ खास बातें

डीएन ब्यूरो

आयुष्मान खुराना आज अपना 37th जन्मदिन मन रहे हैं, उनके फैंस ने अभिनेता को सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दी हैं। इस बीच, आइए उनके करियर के दौरान उनके द्वारा निभाई गई कुछ अद्भुत भूमिकाओं पर एक नजर डालते हैं।

विकी अरोरा इन विकी डोनर (2012)

आयुष्मान ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत एक अनोखी भूमिका के साथ की जो विक्की डोनर में एक स्पर्म डोनर की है। उन्होंने न केवल उसी के लिए बेस्ट डेब्यूटांट अवार्ड जीता, बल्कि निर्विवाद रूप से निर्दोष अभिनय के साथ दर्शकों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई।

प्रेम तिवारी इन दम लगा के हईशा (2015)

अभिनेता दुमलेगा के हईशा में अपने चरित्र को प्रेम के रूप में से साबित करते हैं की एक साधारण व्यक्ति जो अपने परिवार के दबाव में शादी करने के लिए मजबूर होता है लेकिन आखिरकार उसे अपनी पत्नी से प्यार हो जाता है

चिराग दुबे इन बरैली की बर्फी (2017)

अभिनेता ने अपने आकर्षण और विनम्र स्वभाव के साथ बरेली की बर्फी में फिर से दर्शकों का दिल जीत लिया। वह फिल्म में एक लेखक और प्रेमी की भूमिका निभाता है, जो अपनी पहचान को उजागर नहीं करना चाहता है और अपने दोस्त को पन्नी के रूप में उपयोग करता है जिससे वह उस लड़की के साथ बातचीत करता है, जिसे वह प्यार करता है।

मुदित शर्मा इन शुभ मंगल सावधान (2017)

आयुष्मान खुराना के अलावा फिल्म में मुदित की भूमिका को कोई और अच्छी तरीके से नहीं निभा सकता।

आकाश सराफ इन अंधाधुन (2018)

डी एक्टर'स कन्वेंशनल पिक ऑफ़ करैक्टर कॉन्टिनुएस विथ अंधाधुन इन व्हीच हे प्लेस थे रोले ऑफ़ ब्लाइंड पियानो आर्टिस्ट सुघट इन बफफलिंग सकाम ऑफ़ मर्डर डकैत एंड ऑफ़ कोर्स ड्रामा

नकुल कौशिक इन बधाई हो (2019)

आयुष्मान उसी वर्ष एक और हिट एंटरटेनर के रूप में दिखाई दिए जो उसी वर्ष अंधधुन है जो बादाई हो। वह नकुल की भूमिका निभाता है, जो एक बड़ा लड़का है जो यह सुनकर हैरान हो जाता है कि उसकी माँ फिर से एक बच्चे की उम्मीद कर रही है और समाज में निर्णय लेने वाले लोगों से निपटने की कोशिश करती है।

अयान राजन इन आर्टिकल 15 (2019)

अभिनेता इस बार आउट ऑफ़ थे बॉक्स जाकर और पहली बार सोशल ड्रामा आर्टिकल 15 में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई। उनके त्रुटिहीन अभिनय ने फिल्म की सफलता में एक बड़ी भूमिका निभाई जो विभिन्न हार्ड-हिट सामाजिक से निपटा मुद्दे।

करम सिंह इन ड्रीम गर्ल (2019)

यह शायद आयुष्मान खुराना की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक है जिसमें वह न केवल नायक बल्कि नायिका की भूमिका निभाते हैं! अभिनेता इस कॉमेडी-ड्रामा में लाइमलाइट चुराता है जहां वह एक छोटे शहर के लड़के की भूमिका निभाता है जो महिलाओं की आवाज की नकल कर सकता है।

कार्तिक सिंह इन शुभ मंगल ज़्यदा सावधान (2020)

आयुष्मान शुभ मंगल सावधान के सीक्वल में लौटते हैं और इस बार एक होमोसेक्सुअल की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपने प्रेमी के लिए किसी के साथ भी आमने-सामने होने के लिए तैयार है।













संबंधित समाचार