प्रतापगढ: मुंबई से लौटे पिता-पुत्र मिले कोरोना पॉजिटिव, जिले में बढ़ाई गई स्क्रिनिंग

डीएन ब्यूरो

देश भर में कोरोना के बढते मामलों के बीच चिंताजनक बात यह है कि अब ग्रमीण क्षेत्रों में शहरों से वापस लौटे प्रवासियों में संक्रमण के मामले बढते जा रहे हैं। ऐसे ही एक नया मामला सामने आया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

प्रतापगढ: जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2 नए मामले सामने आए हैं। ताजा मामलों के बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आ गया है और स्क्रिनिंग कार्य तेज कर दिये गये हैं। दोनों नये संक्रमितों में एक दो साल का बच्चा और उसके पिता है। मतलब दोनों संक्रमित पिता-पुत्र हैं।

जानकारी के मुताबिक दो नये केसों में संक्रमित पिता-पुत्र अरनोद निवासी हैं और  दोनों हाल ही में मुंबई से लौटे थे। दोनों को अरनोद के राणा पूंजा हॉस्टल में क्वांरेटाइन किया गया था और 19 मई को जांच के लिए उनके सैंपल लिए गए थे। आज आई रिपोर्ट में पिता-पुत्र दोनों कोरोना पॉजिटिव पाये गये। 

दो नये पॉजिटिव मामले सामने आते ही चिकित्सा विभाग स्क्रिनिंग कार्य में जुट गया है। इससे पहले रविवार को छोटी सादड़ी तहसील में धोलापानी के पास नावन खेड़ी का युवक  पॉजिटिव आया था। इसके ठीक 2 दिन बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के मुंबई में मावा बेचने का कारोबार करने वाले 2 प्रवासी मजदूर पिता और पुत्र में भी कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी। वहीं गुरुवार को एक साथ पीपलखूंट में 3 प्रवासी मजदूरों को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई।

आज शुक्रवार को अरनोद में पिता पुत्र दोनों के कोराना पॉजिटिव होने के साथ ही लाकडाउन 4.0  के शुरू होने के साथ ही कुल 8 नए केस जिले में आये हैं। चिकित्सा विभाग अब ज्यादा अलर्ट हो चुका है और सैंपलिंग, स्क्रिनिंग और डोर टू डोर सर्वे का कार्य तेज कर दिया गया है।
 













संबंधित समाचार