सीबीएसई परीक्षाओं की डेटशीट जारी, 5 मार्च से शुरू होंगी बोर्ड परीक्षाएं

डीएन ब्यूरो

सीबीएसई बोर्ड ने साल 2018 में होने वाले 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेटशीट को जारी कर दिया है। इस साल की परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू होंगी। आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं...

फाइल  फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सीबीएसई बोर्ड ने साल 2018 में होने वाले 10वीं और 12वीं की परीक्षा की डेटशीट को जारी कर दी है। इस साल परीक्षाएं 5 मार्च से शुरू होंगी। जानकारी के मुताबिक इस बार की परीक्षा में 10वीं और 12वीं के करीब 30 लाख छात्र भाग लेंगे। 

बोर्ड ने परीक्षाओं की डेटशीट जारी करने के बाद सभी स्कूल को बोर्ड परीक्षा से पहले छात्रों के लिए प्रैक्टिस एग्जाम शुरू करने को कहा है। प्रैक्टिस एग्जाम को मध्य जनवरी से शुरू कराके 31 जनवरी तक खत्म कराने को कहा गया है। 10वीं की परीक्षा 4 अप्रैल को खत्म होगी।

30 लाख छात्र देंगे बोर्ड की परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड में इस बार 10वीं परीक्षा के लिए देश भर के 16.38 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जबकि 12वीं की परीक्षा के लिए 11.86 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है। बताते चलें कि 10वीं में बोर्ड की परीक्षा को वर्ष 2009 में खत्म कर दिया गया था, लेकिन इसे फिर से दोबारा शुरू किया गया है। 

बोर्ड इक्जाम की विषयवार तिथि जानने के लिए आप सीबीएसई ( http://cbse.nic.in/newsite/index.html ) की इस वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)









आपकी राय

#DNPoll:क्या आप एग्जिट पोल पर भरोसा करते हैं?