कांग्रेस के साथ नीतिश कुमार ने भी किया GST का बहिष्कार

डीएन संवाददाता

एक तरफ जहां कांग्रेस आज रात को संसद में होने वाले जीएसटी के मेगा इवेंट में शामिल होने से इंकार कर दिया तो वहीं बिहार के सीएम नीतिश कुमार भी इस कार्यक्रम में शामिल होने से मना कर दिया है।

सीएम नीतिश कुमार
सीएम नीतिश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रात जीएसटी के मेगा इवेंट में शामिल नहीं होंगे। बता दे कि उनकी जगह पर राज्य के उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव कार्यक्रम में शामिल होंगे। नीतीश कुमार का जीएसटी के इस इंवेट में शामिल नहीं होने का कारण उनका बिजी शेडयूल है।

यह भी पढ़े: 500-2000 के बाद अब जल्द आएगा का 200 का नया नोट

बता दें कि आज रात संसद में जीएसटी लागू करने को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी मौजूद भी जायेंगे।

नीतिश कुमार के इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के पीछे कई वजह बताई जा रही है। कांग्रेस ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह जीएसटी के मेगा इवेंट में हिस्सा नहीं लेगी। तो वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस और डीएमके दोनों पार्टीयों ने भी इस इवेंट में भाग न लेने का ऐलान किया है। साथ ही ऐसा माना जा रहा है कि विपक्षी पार्टियों को नाखुश नही करने से नीतीश कुमार ने लास्ट मौके पर इस इंवेट में आने से मना किया  है।

यह भी पढ़े: GST काउंटडाउन: लॉन्चिंग से पहले संसद में की गई रिहर्सल

बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कई जाने माने बड़े हस्तियां भी आ रही है। जिसमें  बांलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, गायिका लता मंगेशकर, उद्योगपति रतन टाटा के साथ-साथ सुप्रीम कोर्ट के जज,  हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और भी कई हस्तियां आयेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार