अफगानिस्तान में अचानक आयी बाढ़ में 20 लोगों की मौत, कई लापता

डीएन ब्यूरो

अफगानिस्तान के दक्षिणी हिस्से में इस हफ्ते अचानक आयी बाढ़ (फ्लैश फ्लड) के कारण कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 10 लोग लापता हैं। संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) ने यह जानकारी दी। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिणी हिस्से में इस हफ्ते अचानक आयी बाढ़ (फ्लैश फ्लड) के कारण कम से कम 20 लोगों की मौत हो गयी और कम से कम 10 लोग लापता हैं। संयुक्त राष्ट्र मानवीय मामलों के समन्वय कार्यालय (ओसीएचए) ने यह जानकारी दी।

ओसीएचए का कहना है कि अभी भी बचाव सहायता की तत्काल आवश्यकता है। ओसीएचए के अनुसार शुक्रवार को दक्षिणी प्रांत कंधार में भारी बारिश हुई और पिछले 30 घंटों में इस क्षेत्र में कुल 97 मिलीमीटर बारिश हुई। ओसीएचए ने शनिवार के एक बयान में कहा, 'फ्लैश फ्लड के कारण शुरू हुई भारी बारिश से 20 लोगों की मौत हो गयी जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। घरों के ढ़हने या यात्रा के दौरान बहने के कारण इन लोगों की मौत हुई।

'रिपोर्ट के मुताबिक, 'बुनियादी ढांचे को भारी नुकसान पहुंचा है, एक अनुमान के अनुसार पूरे क्षेत्र में 2000 घर क्षतिग्रस्त हो गये, केवल कंधार शहर में 600 घर नष्ट हुए हैं। इस बीच बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचाया गया। कुछ क्षेत्रों में जल स्तर में वृद्धि जारी है। 'ओसीएचए ने जोर देकर कहा कि अरघंदब जिले में करीब 500 खानाबदोश नदी के तट पर फंस गए जिन्हें हवाई सहायता की तत्काल आवश्यकता है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार