दुनियां के वो 5 बड़े बल्लेबाज.. जो 6 बॉलों पर लगा चुके हैं 6 चौके

डीएन ब्यूरो

क्रिकेट के खेल में कई तरह के रिकार्ड बनते रहते है लेकिन विस्फोटक और बेहतरीन बल्लेबाजी की चर्चा सबसे ज्यादा होती। क्रिकेट में अब तक ऐसे पहुत कम बल्लेबाज हुए हैं, जो एक ओवर में मतलब 6 बॉलों पर 6 चौके लगा चुके हैं। जाने इन बल्लेबाजों के बारे में..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में भारत के युवराज सिंह का नाम आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि क्रिकेट इतिहास में 1 ओवर में 6 चौके कितने बल्लेबाजों ने लगाए हैं?  दरअसल यह कारनामा अब तक 5 बल्लेबाज कर चुके हैं। आइए बताते हैं कि कौन है वो बल्लेबाज..

क्रिस गेल

 

क्रिस गेल का नाम इस मामले सबसे पहले नम्बर पर आता है। क्रिस गेल ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मैथ्यू होगार्ड के खिलाफ 1 ओवर में 6 चौके मार कर लोगों को सकते में डाल दिया था। गेल ने इस मैच में 87 गेंदों पर 105 रन वनाए थे।

सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के तेज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का नाम इस मामले में दूसरे नम्बर पर आता है, जिन्होंने 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को निशाना बनाया था और उनके ओवर में 6 चौके लगाए थे। सनथ जयसूर्या ने इस मैच में 78 गेंदों पर 106 रन वनाए थे।

रामनरेश सरवन

 

वेस्टइंडीज के रामनरेश सरवन ने साल 2006 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल को निशाना बनाया था और उनके ओवर में उन्होंने 6 चौके ठोक दिए थे. इस मैच में सरवन ने 116 रन बनाए थे।

तिलकरत्ने दिलशान

 

श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान ने साल 2015 वर्ल्ड कप में मिचेल जॉनसन जैसे तूफानी गेंदबाज के सामने मोर्चा खोल दिया था और 1 ओवर में 6 चौके लगाए थे। दिलशान वनडे में 6 चौके लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं।

संदीप पाटिल

 

भारत के संदीप पाटिल ने साल 1982 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में गेंदबाज बॉब विली को निशाना बनाया था और 1 ओवर में 6 चौके ठोके थे. उन्होंने इस मैच में 129 रन बना डाले थे।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …