फिर हुआ रेल हादसा, महाकौशल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, रेल मंत्री ने खानापूर्ति के नाम पर दिये जांच के आदेश

विशाल शुक्ला

गुरुवार तड़के जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं और 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गये हैं जबकि 4 की हालत गंभीर बनी हुई है।

जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस की दुर्घटनाग्रस्त बोगी
जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस की दुर्घटनाग्रस्त बोगी

महोबा: आये दिन एक न एक दिन रेल दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। गुरुवार तड़के उत्तर प्रदेश में एक और रेल दुर्घटना की खबर सामने आई। 

जबलपुर-महाकौशल एक्सप्रेस (12189) महोबा के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। दुर्घटना में ट्रेन की 8 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। 40 से ज्यादा यात्री घायल हो गये हैं जबकि 4 की हालत गंभीर है। यह रेल दुर्घटना महोबा-कुलपहाड़ रेलवे स्टेशन के बीच रात 2.30 बजे के लगभग हुई। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही थी।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में ट्रक-जीप की टक्कर, 17 मरे

दुर्घटनाग्रस्त रेल डिब्बा

यह दुर्घटना बांदा से कुलपहाड़ के 1135 किलोमीटर के माइल स्टोन में पास हुई है। 

महोबा के एसपी गौरव सिंह के मुताबिक अभी तक दुर्घटना में किसी मौत की जानकारी नहीं है। राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु और इनके अधिकारियों के काम का आलम यह है कि आये दिन एक न एक ट्रेन हादसा होता है और रेलवे बोर्ड के अफसर औऱ मंत्री घटना की जांच का आदेश देकर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। किसी भी जांच का क्या नतीजा आज तक आम जनता नही जान पायी है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …