अमेरिका में अब सिख लड़की से हुआ दु‌र्व्यवहार, कहा- तुम इस देश की नहीं, वापस जाओ

डीएन संवाददाता

अमेरिका में बीते कुछ समय से लगातार नस्लीय घृणा के मामले सामने आ रहे हैं। भारतीय मूल के लोगों के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार का एक और मामला न्यू यॉर्क में सामने आया है।

पीड़ित लड़की
पीड़ित लड़की

न्यूयॉर्क: अमेरिका में भारतीयों के साथ हेट क्राइम की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं। अब एक सिख लड़की से व्हाइट अमेरिकन ने चीखकर कहा, "लेबनान लौट जाओ। तुम इस देश की नहीं हो।" अमेरिकी ने सिख लड़की को मिडल ईस्ट का समझ लिया था। बता दें कि बीते एक महीने में अमेरिका में कई घटनाएं हो चुकी हैं। इनकी शुरुआत कंसास के एक बार में गोलीबारी से हुई थी। इसमें भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोतला की मौत हो गई थी।

क्या था मामला

राजप्रीत हीर नाम की लड़की सबवे ट्रेनसे एक पार्टी में शरीक होने मैनहट्टन जा रही थी। इसी दौरान किसी बात से नाराज अमेरिकी शख्स उस पर चिल्लाने लगा। लड़की ने इस घटना का वीडियो 'दिस वीक इन हेट' के नाम से न्यूयार्क टाइम्स पर पोस्ट किया है। लेबनान से 50 किमी दूर दूसरे शहर में रहने वाली राजप्रीत ने अपने पोस्ट में लिखा है, वह ट्रेन में अपना फोन देख रही थी। इस दौरान अमेरिकन शख्स उस पर चिल्लाने लगा। उसने कहा, ' तुम मरीन लुक के बारे में जानती हो? वह कैसे दिखते हैं? उन्होंने इस देश के लोगों के साथ कैसा बर्ताव किया? ऐसा सिर्फ और सिर्फ तुम्हारे जैसे लोगों की वजह से है। तुम इस देश की नहीं हो। उम्मीद है कि तुम लेबनान लौट जाओगी।

राजप्रीत के इस वीडियो में इस बात का जिक्र है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से वहां हेट क्राइम और दूसरे देश के लोगों को परेशान करने की घटनाएं बढ़ रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …