विराट कोहली ने इस साल के आईसीसी पुरस्कारों में रचा इतिहास, तीनों प्रमुख पुरस्कार किए अपने नाम

डीएन ब्यूरो

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साल 2018-19 आईसीसी अवॉर्ड्स में इतिहास रच दिया। उन्होंने टेस्ट, वनडे और सभी प्रारूपों में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार जीता है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी डिटेल..

विराट कोहली
विराट कोहली

मुंबई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साल 2018-19 आईसीसी अवॉर्ड्स में इतिहास रच दिया। उन्होंने टेस्ट, वनडे और सभी प्रारूपों में वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर का पुरस्कार जीता है। आईसीसी ने मंगलवार सुबह को साल 2018 के लिए सभी आईसीसी अवॉर्ड्स की घोषणा की।

 

कोहली ने एक ही साल में आईसीसी क्रिकेटर ऑफ ईयर के लिए दी जाने वाली सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी के साथ-साथ आईसीसी टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर और आईसीसी ओडीआई प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार भी हासिल कर लिया है।

 

साथ ही विराट कोहली को टेस्ट और वनडे टीम ऑफ द ईयर दोनों का कप्तान बनाया गया है।विराट कोहली एक ही साल में ये तीनों प्रमुख पुरस्कार हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम ऑफ द ईयर में चुना गया है। 

विराट कोहली ने पिछले साल खेले गए 13 टेस्ट मैचों में 55.08 की औसत से 1,322 रन बनाए जबकि 14 वनडे में उन्होंने 133.55 के दमदार औसत से 1,202 रन जड़े।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार