काबुल में शादी समारोह में विस्फोट.. 40 की मौत, 100 से अधिक घायल

डीएन ब्यूरो

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में शक्तिशाली विस्फोट होने के कारण शनिवार रात कम से कम 40 लोगों की मौत हो गयी तथा 100 से अधिक लोग घायल हो गये। डाइनामाइट न्‍यूज पर पढ़ें पूरी खबर..

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शादी समारोह में शक्तिशाली विस्फोट होने के कारण शनिवार रात कम से कम 40 लोगों की मौत हो गयी तथा 100 से अधिक लोग घायल हो गये। 

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि काबुल के पश्चिमी हिस्से में स्वागत समारोह के दौरान विस्फोट हुआ, लेकिन इस घटना में घायल हुए लोगों की संख्या के बारे में साफ तौर पर कुछ नहीं कहा। 


आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहिमी ने टोलो न्यूज को बताया कि काबुल के पीडी 6 स्थित शहर-ए-दुबई ‘वेडिंग हॉल’ में शनिवार रात लगभग 22:40 बजे हुआ। 
उन्होंने कहा, मृतकों और घायल हुए लोगों के पुलिस और एम्बुलेंट की टीम ने अस्पताल पहुंचाया दिया है। यह विस्फोट किस तरह का था इसके बारे में बाद मेें जानकारी दी जाएगी।

इस घटना के समय में दो मंजिला ‘वेडिंग हॉल’ में मंच के नजदीक कई लोग थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट के समय में हॉल पूरी तरह से लोगों से भरा हुआ था। सुरक्षा बलों ने एहतियात पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। अभी तक किसी भी समय या व्यक्ति ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार