बिजनौर: फैक्ट्री में केमिकल टैंक फटने से 6 लोगों की मौत, एक दर्जन घायल, भारी अफरा-तफरी

डीएन ब्यूरो

बिजनौर की एक केमिकल फैक्ट्री में टैंक में विस्फोट होने के कारण 6 लोगों की मौत हो गयी जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर राहत और बचाव के कार्य जारी हैं। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

बिजनौर: कोतवाली देहात मार्ग पर स्थित मोहित केमिकल व पेट्रो फैक्ट्री में बुधवार सुबह केमिकल टैंक फटने से 6 लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जहां कुछ घायलों की स्थित गंभीर बनी हुई है। इस हादसे के कारण क्षेत्र में भारी हड़कंच मची हुई है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक केमिकल टैंक पिछले कई दिनों से लीक कर रहा था, जिसे रिपेयर करने का काम भी किया जा रहा था। बताया जाता है कि फैक्ट्री कर्मियों द्वारा रिपेयरिंग के लिये टैंक की वैल्डिंग के दौरान यह हादसा हुआ। जबरदस्त विस्फोट के साथ टैंक फट गया। टैंक में विस्फोट के कारण 6 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जन भर मजदूर घायल हो गये। 

इस हादसे के कारण वहां आग लग गयी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग को बुझाने का काम कर रही है। फैक्ट्री में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।

सभी मृतक मजदूर कोतवाली देहात के रहने वाले हैं। मृतक मजदूरों में  बालगोविंद, रवि, लोकेन्द्र, कमलबीर, विक्रांत, चेतराम शामिल हैं। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार