Coronavirus in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23

डीएन ब्यूरो

बिहार में नालंदा और बेगूसराय में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद आज इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

पटना: बिहार में नालंदा और बेगूसराय में एक-एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद आज इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई।
 
नालंदा के सिविज सर्जन राम सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में जिले से 30 लोगों के रक्त का नमूना जांच के लिए पटना के राजेंद्र मोमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजा गया था। आज सुबह आई रिपोर्ट में जिले के एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है।

सिंह ने बताया कि संक्रमित युवक जिले में सिलाव थाना क्षेत्र के सबैत गांव का रहने वाला है। वह करीब दो सप्ताह पूर्व दुबई से अपने गांव आया था। इसके बाद उसे गांव में ही क्वारंटाइन में रखा गया था। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसे पटना भेजने की तैयारी की जा रही है।

इस बीच जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सबैत गांव के तीन किलोमीटर के इलाके को सील कर दिया गया है। साथ ही संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सदस्यों को भी आइसोलेटेड किया जा रहा है।
 
वहीं, बेगूसराय जिला प्रशासन ने बताया कि दुबई से करीब पंद्रह दिन पहले जिले के रिफाइनरी थाना क्षेत्र स्थित अपने गांव नूरपुर लौटे व्यक्ति के भी इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उसे बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है।
 
इससे पूर्व आरएमआरआई से कल देर शाम आई रिपोर्ट में सिवान जिले के चार, गया और गोपालगंज के एक-एक मरीज के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।(वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार