फाइनेंशियल ईयर 2017-18 की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स 290 अंक चढ़कर बंद हुआ

डीएन संवाददाता

नए फाइनेंशियल ईयर 2017-18 की शानदार शुरुआत हुई है। बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा, ऑयल एंड गैस और पावर शेयरों में जोरदार खरीदारी की वजह से सैंसेक्स और निफ्टी दोनों ऑलटाइम हाई पर बंद हुए।

स्रोत इंटरनेट
स्रोत इंटरनेट

मुंबई: कारोबारी हफ्ते का पहला दिन शेयर बाज़ार के लिए बेहतरीन रहा। सेंसेक्स और निफ्टी ने शानदार तेज़ी के स्तरों पर कारोबार किया और अंत में बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 0.98% चढ़कर 289.72 अंक ऊपर 29,910.22 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी में भी ज़बरदस्त तेज़ी के साथ कारोबार हुआ और एनएसई बेंचमार्क 0.70% ऊपर 64.10 अंकों की तेज़ी के साथ 9237.85 के स्तर पर बंद हुआ।

इसके साथ ही निफ्टी 9200 का स्तर पार कर नए रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहा। इसके अलावा बैंक और मिडकैप इंडेक्स भी नई ऊंचाई पर पहुंच गए। कारोबार के दौरान एनर्जी और इंफ्रा शेयरों में भी जोरदार तेजी देखने को मिली। जबकि आईटी शेयरों पर बिकवाली का दबाव देखने को मिला।

दिग्गज शेयर्स की बात करें तो निफ्टी में शुमार शेयर्स में से 26 हरे निशान, 24 गिरावट और एक बिना किसी परिवर्तन के कारोबार कर बंद हुआ है। सबसे ज्यादा तेजी एलएंडटी, रिलायंस, डॉ रेड्डी, आईसीआईसीआई बैंक और गेल के शेयर्स में देखने को मिली है। वहीं, गिरावट भारती एयरटेल, विप्रो, बीपीसीएल, आईओसी और इंडसइंड बैंक के शेयर्स में हुई है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार