उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने ईद की बधाई दी

डीएन ब्यूरो

ईद के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

 ईद की नमाज
ईद की नमाज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को ईद-उल-फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। ईद के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

ज्ञात हो कि रविवार रात चांद दिखने के बाद सोमवार को ईद मनाए जाने का ऐलान कर दिया गया था। लखनऊ में धर्मगुरु मौलाना रशीद फरंगी महली ने चांद देखकर ईद की घोषणा की।

यह भी पढ़े: फतेहपुर: हर्षोल्लास के साथ ईद में नमाज़ अदा करते नमाज़ी

राज्यपाल राम नाईक ने ईद की मुबारकबाद देते हुए इस त्योहार को शांति और आपसी सद्भाव से मनाने की अपील की है। आज देशभर में ईद मनाई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को ईद की हार्दिक बधाई दी है। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद-उल-फितर का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का पैगाम लेकर आता है। खुशियों का यह त्यौहार सामाजिक एकता को मजबूत करने के साथ ही आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ाता है। यह सभी को समाज में अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है।

उन्होंने कहा कि ईद -उल-फितर का त्यौहार मेल-मिलाप, खुशियां बांटने और परस्पर सद्भाव का प्रतीक है।

यह भी पढ़े: देश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है ईद, राष्ट्रपति-पीएम ने दी बधाई

इधर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी है और उनकी सुख-समृद्घि की कामना की है।

प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष ह्दयनारायण दीक्षित ने भी प्रदेश की जनता को ईद की हार्दिक बधाई दी है।

यह भी पढ़े: कानपुर: ईद के अवसर पर करीब 3 लाख नमाज़ियों ने एक साथ नमाज़ अदा की

प्रदेश के वक्फ एवं हज मामलों के राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने भी प्रदेशवासियों को ईद की बधाई देते हुए इस त्योहार को आपसी भाईचारे और शांति के साथ मनाए जाने की अपील की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजब्बर ने कहा कि ईद का त्योहार प्यार, मोहब्बत, आपसी भाईचारे के साथ खुशियों को मिल-बांटकर मनाने का पैगाम देता है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार