लखनऊ में गोरखधंधे का पर्दाफाश, पेट्रोल पंपों में चिप और रिमोट सेंसर के जरिए चल रहा था तेल की चोरी का खेल

डीएन संवाददाता

यूपी की राजधानी लखनऊ में हो रही दिन-दहाड़े चोरी का बड़ा खुलासा हुआ है। गुरुवार को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने पेट्रोल पंपों पर रिमोट और चिप लगाकर तेल की चोरी का खुलासा किया हैं।

जांच करती एसटीएफ की टीम
जांच करती एसटीएफ की टीम

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में बिना किसी डर के पेट्रोल पम्प वाले आपकी मेहनत की कमाई को लूट रहे थे। मशीन में इलेक्ट्रोनिस चिप व रिमोट सेंसर लगाकर यह खेल खेला जा रहा था।

गुरूवार रात को जब एसटीएफ व प्रशासन की संयुक्त टीम ने संयुक्त कार्यवाही की जब इस खेल का पर्दाफाश हुआ। ऐसी धांधली एक नहीं सात पैट्रोल पम्पों पर देखने को मिली।

पेट्रोल की जांच

पेट्रोल की जांच की गई तो पता चला कि एक लीटर पेट्रोल में 50 मिली लीटर तेल कम दिया जा रहा है। सबसे अहम बात यह है कि इस गोरखधंधे में यूपी पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन शुक्ल का पेट्रोल पंप भी शामिल है। 

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज के सामने स्थित पेट्रोल पंप पर जब एसटीएफ की टीम पहुंची तो वहां हडक़ंप मच गया। पेट्रोल पंप के कर्मचारी ने अपनी तरफ से होशियारी दिखाने की कोशिश की लेकिन एसटीएफ की टीम उससे ज्यादा होशियार निकली। पेट्रोल की जांच की गई तो पता चला कि एक लीटर पेट्रोल में 50 मिली लीटर तेल कम दिया जा रहा है। सभी पेट्रोल पम्पों में की जा रही धांधली की विस्तार से जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि एक साल में प्रत्येक पेट्रोल पंप पर 50 लाख रुपये तक की चोरी हो रही थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …