Eid-ul-Fitr 2020: लोगों ने घरों में ही रह कर पढ़ी नमाज, चैन और सुख के लिए मांगी दुआ

डीएन ब्यूरो

कोरोना वायरस के संक्रमण और देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच आज देश और दुनिया भर में ईद-उल-फित्र का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। ईद के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने अपने ही घरों में रह कर नमाज अदा की। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

घरों में नमाज पढ़ते लोग
घरों में नमाज पढ़ते लोग

प्रयागराज: सोमवार को जिलेभर की सभी छोटी-बड़ी मस्जिदों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाते हुए और लॉकडाउन लगने की वजह से मस्जिदों के अंदर सिर्फ 5 लोगों ने ईद की नमाज अदा की। वहीं दूसरी ओर शहर के विभिन्न इलाकों में घरों के अंदर महिलाएं पुरुष और बच्चों ने ईद की नमाज पढ़ी और इसके बाद सलाम करके एक दूसरे को ईद की बधाई दी।

यह भी पढ़ेंः पाबंदियों के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही ईद, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

इस दौरान समाजसेवी ने लोगों से कहा कि इस खतरनाक कोरोना वायरस महामारी में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें और मास्क जरूर पहने ईद त्यौहार पर घरों के अंदर भी ज्यादा भीड़ ना लगांए। सेवई की मीठी मिठास अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर पहुंचा दे ताकि एक भाईचारा बना रहे।

इसके अलावा रोशन बाग स्थित कांग्रेसी नेता ने अपने घर की छत पर ईद की नमाज अदा की। सुबह 9:00 बजे नए कपड़े पहन कर सभी लोगों ने ईद की नमाज घरों के अंदर पढ़ी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार