दिल्ली ज़ू की निदेशक रेनू सिंह की अनूठी पहल, ज़ू में व्हाइट टाइगर संग खींचे सेल्फी

डीएन ब्यूरो

दिल्ली चिड़ियाघर की निदेशक रेनू सिंह का कहना है कि यहां सेल्फी प्वाइंट शुरू किये गए हैं। चिड़ियाघर घूमने आने वाले पर्यटक टाइगर विजय के कटआउट के साथ अपनी फोटो खिंचा सकते हैं। आज दिल्ली चिड़ियाघर के टाइगर विजय का जन्मदिन है औऱ इसे धूमधाम से चिड़ियाघर में मनाया गया।

रेनू सिंह, निदेशक, दिल्ली चिड़ियाघर
रेनू सिंह, निदेशक, दिल्ली चिड़ियाघर

नई दिल्ली: लोगों को वन्य जीव संरक्षण के प्रति जागरूक बनाने और चिड़ियाघर में पर्यटकों को आकर्षित करने की दिशा में दिल्ली चिड़ियाघर की डायरेक्टर रेनू सिंह ने एक अनूठी पहल की है।

व्हाइट टाइगर के सात रेनू सिंह

निदेशक रेनू सिंह ने जू में रहने वाले व्हाइट टाइगर विजय का आज जन्म दिवस मनाया और इस अवसर पर पर्यटकों के लिए दो सेल्फी प्वाइंट शुरू किये।

'वाक फार  विजय' को हरी झंडी दिखाती रेनू सिंह

इन सेल्फी प्वाइंट पर टाइगर विजय के क्लोन (कटआउट) के साथ अपनी फोटो खिंचाकर जू आने वाले पर्यटक अब अपनी यात्रा को ज्यादा यादगार बना सकेंगे।

समारोह के दौरान चिड़ियाघर कर्मी

जू की निदेशक रेनू सिंह ने डाइनामाइट न्यूज़ के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि आज लोगों में सेल्फी का क्रेज बढ़ता जा रहा है। हमने लोगों के इस क्रेज को एक नेक व सामाजिक अभियान से जोड़ने की सोची और इसी के तहत यहाँ सेल्फी प्वाइंट शुरू किये हैं जहां लोग टाइगर विजय के कटआउट के साथ अपनी फोटो खिंचाकर समाज में वन्य जीव संरक्षण का महत्वपूर्ण सन्देश दे सकेंगे। यह एक महत्वपूर्ण मानवीय और सामाजिक अभियान है इससे हमें उम्मीद है कि हम पर्यटकों को लुभाने में और ज्यादा सफल होंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार