लखनऊ: एसी उपकरण चुराने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

वजीरगंज पुलिस ने लखनऊ हाई कोर्ट की पुरानी बिल्डिंग से एसी के पाइप और तांबे के तार चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को पकड़ने में सफलता पाई है।

पुलिस की गिरफ्त में चोर
पुलिस की गिरफ्त में चोर

लखनऊ: बीते दिनों लखनऊ स्थित पुराने हाई कोर्ट की बिल्डिंग संख्या 8 से 13 के बीच लगे कई एसी के उपकरण चोरी हो गये थे। जिसकी वजीरगंज थाने में 9 जुलाई को मुकदमा संख्या 338/17 धारा 380 आईपीसी के तहत रिपोर्ट भी दर्ज हुई थी। इस मामलें मे मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम बना कर हुसैनगंज में बाटा शोरूम के पीछे से दो शातिरों बबलू पुत्र बुद्धू रमजानी निवासी हुसैनगंज और सलमान पुत्र जलील खान निवासी कैसरबाग को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को इनके कब्जे से एसी पाइप का तांबा 20 किलो और 15 सौ रुपए मिले।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: 70 लाख के पुराने नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

त्यौहार मनाने के लिये की थी चोरी

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गए एक चोर सलमान ने बताया की वह कूड़ा बिनने का काम करता है। ईद मनाने के लिये पैसे न होने के कारण बबलू ने उसे हाई कोर्ट की बिल्डिंग से सामान चुराने की सलाह दी। उसके बाद दोनों एक साथ मिलकर हाई कोर्ट बिल्डिंग में टूटी खिड़की के सहारे अंदर गये। दोनों शातिरों ने बताया की उन्होंने दोपहर में तीन दिन लगातार वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने बताया की चोरी का सारा माल दोनों ने मिलकर मड़ियाव के हरीशचन्द्र कबाड़ी को बेंचा था। जो मूल रूप से गोंडा का रहने वाला है। उन दोनों की निशानदेही पर कबाड़ी से पुलिस ने सारा माल बरामद कर लिया है। दोनों चोरों से पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार