पीपीपी मॉडल से चमकेगा कानपुर रेलवे स्टेशन

डीएन ब्यूरो

सेंट्रल स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के लिये पीपीपी मॉडल के तहत तैयार किया जाएगा। करीब 200 करोड़ रुपयों की लागत से विकास कार्य होंगे। विकास कार्य के तहत मिलने वाली सुविधाएं 2019 तक सभी यात्रियों को मिलने लगेगी।

 कानपुर सेंट्रल  रेलवे स्टेशन
कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन

कानपुर: रेलवे एनसीआर जीएम एम.सी.चौहान शुक्रवार को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। जहां उन्होने सफाई टूलरूम का उद्घाटन किया। उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सुबह सेंट्रल स्टेशन पहुंचे। यहां पर उन्होंने सबसे पहले ट्रेनों की सफाई के लिये बने टूल रूम का उद्घाटन किया। फिर स्टेशन का निरीक्षण किया। सफाई को लेकर स्टेशन पर कुछ खामियां देख, कानपुर के डिप्टी सीटीएम से दूर करने के निर्देश दिये। स्टेशन परिसर में जल्द पीपीपी मॉडल से शुरू होने वाले विकास कार्यों की जगहों को देखा, साथ ही जल्द ही काम शुरू कराये जाने की बात अफसरों से कही।


निरीक्षण के बाद महाप्रबंधक ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि कानपुर सेंट्रल स्टेशन में यात्रियों के लिये वर्ल्ड क्लास सुविधायें देने के लिये सेंट्रल स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने के लिये पीपीपी मॉडल के तहत तैयार किया जाएगा। जल्द ही 200 करोड़ रुपयों की लागत से होटल, पार्किंग, वेन्डिंग मशीन, लिफ्ट समेत कई अन्य सुविधाओं पर काम होने जा रहा है। यह सभी सुविधायें यात्रियों को दो साल बाद 2019 की शुरूआत में मिलने लगेगी। योजना के तहत होने वाले कार्य के लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …