आखिरकार आईएएस अवनीश अवस्थी पहुंच ही गये यूपी.. आर्डर सबसे पहले सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ पर

मनोज टिबड़ेवाल आकाश

भारत सरकार के सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्रालय में संयुक्त सचिव अवनीश अवस्थी नई दिल्ली से लखनऊ पहुंच गये हैं।

अवनीश अवस्थी को रिलीव किये जाने का आधिकारिक आदेश
अवनीश अवस्थी को रिलीव किये जाने का आधिकारिक आदेश

नई दिल्ली: ..और आखिरकार लंबी जद्दोजहद के बाद भारत सरकार के डीओपीटी मंत्रालय ने अब से कुछ मिनट पहले उत्तर प्रदेश कैडर के 1987 बैच के आईएएस अवनीश अवस्थी को गृह राज्य वापस भेजे जाने का आधिकारिक आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें: 24 मार्च को ही डाइनामाइट न्यूज़ ने कर दिया था ऐलान.. अवनीश अवस्थी बनेंगे यूपी सीएम के प्रमुख सचिव

यह आदेश सबसे पहले सिर्फ डाइनामाइट न्यूज़ दे रहा है।

बीते 24 मार्च को ही डाइनामाइट न्यूज़ ने देश को सबसे पहले यह खबर दे दी थी कि अवनीश बनेंगे यूपी के मुख्यमंत्री महंथ योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव। इस खबर पर रिलीविंग के साथ ही मुहर भी लग गयी। अब ये पंचम तल पर आधिकारिक तौर पर अपनी ज्वाइनिंग देंगे और फिर कामकाज शुरु करेंगे।

आईएएस अवनीश अवस्थी

अवनीश की नियुक्ति को लेकर दिल्ली और लखनऊ के बीच काफी माथापच्ची भी हुई। कई बार बात बनी और टली भी। अवनीश का इस पद के लिए काफी नजदीकी मुकाबला दिल्ली के नार्थ ब्लाक में बैठने वाले एक आईएएस से था। फिलहाल बाजी अवनीश के हाथ लगी है।

यह भी पढ़ें: डाइनामाइट न्यूज़ का बजा डंका, योगी आदित्यनाथ ही बने सीएम, एक सप्ताह पहले ही डाइनामाइट न्यूज़ ने कर दिया था ऐलान

अवस्थी के सामने यूपी का राज चलाना कांटों के ताज जैसा होगा। एक तरफ उन्हें जहां तेज-तर्रार और बेहद मेहनती स्वभाव के सीएम की रफ्तार से दो कदम आगे बढ़कर काम करना होगा वहीं पर दिल्ली और लखनऊ के बीच तालमेल भी बिठाना होगा.. इसमें यदि ये चूके तो फिर आगे भगवान ही मालिक होगा..













संबंधित समाचार